My Correspondence Mobile App has been published on PLAYSTORE - Daniel Singh

Breaking

Saturday, July 4, 2020

My Correspondence Mobile App has been published on PLAYSTORE





जस्टिस फ़ॉर बैंकर्स फाउंडेशन और अरमान ट्रस्ट द्वारा संयुक्त रूप से देश के बैंक अधिकारियों व अन्य कार्यालयों हेतु पत्राचार के कुशल प्रबंधन हेतु व जान सामान्य के लिए उसके विभिन्न ज़रूरी दस्तावेजों को व्यवस्थित रखने हेतु अपने आप में इकलौता मोबाइल ऍप My Correspondence कल रात प्लेस्टोर पर पब्लिश हो गया। यह ऍप आफिस में काम करने वाले लाखों अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए एक वरदान साबित होगा जो विभिन्न प्रकार के पत्राचारों को व्यवस्थित रखने के लिए अब तक साधन विहीन रहे हैं। इस ऍप की मदद से उन सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की कार्य क्षमता में न केवल वृद्धि होगी बल्कि बार बार विभिन्न फाइलों को निकालने और उसमें रखे पत्रों को ढूंढने में लगने वाला समय भी बच सकेगा। ऐसे पत्र जिनका उत्तर प्राप्त नही है या ऐसे पत्र जिनका उत्तर दिया जाना शेष है इनकी जानकारी यूजर की फिंगर टिप्स पर होगी। 
अगर आप यह सोच रहे हैं कि यह ऍप केवल आफिस कॉरेस्पोंडेंस के लिए या आफिस का काम करने वालों के लिए ही है तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। इस ऍप को सामान्य जनता की एक महत्वपूर्ण आवश्यकता की पूर्ति करेगा। हर व्यक्ति के पास कुछ न कुछ जरूरी पेपर्स होते है। इन ज़रूरी पेपर्स को सॉफ्ट कॉपी के रूप में ईमेल, कम्प्यूटर, गूगल ड्राइव, पेन ड्राइव आदि में सहेजना सभी जानते है, लेकिन ज़रूरी पड़ने पर उसे तुरंत खोज लेना, बहुत बार एक बड़ी टेढ़ी खीर साबित होती है। यह ऍप हर व्यक्ति के लिए, उसके हर प्रकार के पेपर्स/ दस्तावेजों को सुव्यवस्थित व सुरक्षित रखने का अत्यंत सुंदर माध्यम है। यह ऍप यूज़र को अपने Documents दूसरे यूज़र के साथ अत्यंत व्यवस्थित ढंग से शेयर करने की भी सुविधा प्रदान करता है।
 क्योंकि इस एप्प को विकसित करने के कोई व्यावसायिक उद्देश्य नहीं हैं इसलिए यह ऍप बिल्कुल फ्री है और इसमें किसी प्रकार के विज्ञापन भी नहीं है। यदि आपने इस एप्प का पुराना वर्ज़न इंस्टॉल कर रखा है तो कृपया उसे अन इनस्टॉल करने के बाद प्लेस्टोर से लेटेस्ट ऍप डाऊनलोड करके इनस्टॉल कर लें।
प्लेस्टोर से डाऊनलोड करने के लिए लिंक नीचे दिया जा रहा है
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.jccode.mycorrespondence

Recommended Posts